Breaking

Friday 31 May 2019

Updated IMC Products Price List 2019 in pdf with Earning Tools


MC Products Price List 2019
Updated IMC products price in 2019 in pdf see here now. Every month we update this rate list according to company info. Know What is bv in IMC and earning tools.



अभी जाने आईएमसी प्रोडक्ट प्राइस लिस्ट 2019(IMC products price in 2019) के बारे में जो की बीवी पॉइंट्स(BV Points) के साथ दी गई है। दोस्तों यदि आप आईएमसी नेटवर्क(IMC Network Marketing) मार्केटिंग की प्रोडक्ट प्राइस लिस्ट को खोज रहे हैं तो हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह Price लिस्ट प्रदान करेंगे अभी विजिट करिए हमारी इस पोस्ट पर। 

इस कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में जानने से पहले आइए हम थोड़ा कंपनी के बारे में जान लेते हैं। 

क्या है आईएमसी ? (What is IMC)
Full form of IMC(Integrated Marketing Communications)
आईएमसी बिजनेस इंटीग्रेटेड मार्केटिंग कम्युनिकेशन जो किसकी फुल फॉर्म है इंडियन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है। यह पहली ऐसी कंपनी है जिसने डायरेक्ट सेलिंग के सभी नियमों को फॉलो किया है। इस कंपनी का लक्ष्य लोगों को खुद के पैरों पर खड़ा करना है ताकि वह स्वतंत्र रूप से अपना बिजनेस चला सके और लोगों को भी अपने साथ जोड़कर उनके जीवन में खुशियां भर सकें। 

क्या क्या है प्रोडक्ट प्राइस लिस्ट में?(What is Inside in Price List)
कंपनी द्वारा दी गई प्राइस लिस्ट में आपको प्रोडक्ट कोड, प्रोडक्ट नेम, डीपी रेट, एमआरपी और प्रोडक्ट पर मिलने वाले बीवी पॉइंट्स के बारे में जानकारी मिलेगी। आइए इनके बारे में हम संक्षिप्त में जानते हैं। 

क्या होता है डीपी रेट? (What is Dp Rate)

जब भी आप कोई प्रोडक्ट कंपनी से खरीदते हैं तो वह आपको बाजार से अलग मूल्य पर दिया जाता है। जी हां यदि आप कंपनी के साथ जुड़े हैं तो आपको यह प्रोडक्ट डिस्काउंट के साथ दिया जाता है। यह डिस्काउंट कंपनी द्वारा तैयार किया जाता है डिस्काउंट को काटने के बाद जो आपको प्रोडक्ट का मूल्य मिलता है आपका डीपी मूल्य कहलाता है। 

What is MRP?
एमआरपी प्राइस बाजार में जो भी प्रोडक्ट की कीमत होती है वह आप की एमआरपी प्राइस कहलाती है यानी जब आप कंपनी से यह प्रोडक्ट डिस्काउंट पर लेते हैं तथा उसे अन्य ग्राहक को एमआरपी यानी के प्रिंट रेट पर भेजते हैं तो वह आपका एमआरपी प्राइस कहलाता है। 

आईएमसी में बीवी पॉइंट क्या है? (What is BV in IMC)
प्रत्येक नेटवर्क मार्केटिंग का हर प्रोडक्ट पर दिए जाने वाला वैल्यू बीवी प्वाइंट कहलाता है। हर कंपनी का यह वैल्यू अलग अलग होता है और यह आपको केवल हमारे द्वारा दी गई प्राइस लिस्ट में भी देखने को मिलेगा।बीवी प्वाइंट से ही आपके कमीशन और प्रमोशन तय किए जाते हैं। 


आईएमसी में काम करने के तरीके 
यदि आप इस नेटवर्क मार्केटिंग साथ जुड़ना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित बातों के बारे में जानना जरूरी है।यह नेटवर्क मार्केटिंग एडवर्टाइजमेंट पर काम करती है। एडवर्टाइजमेंट टीवी रेडियो या मोबाइल के जरिए ना होकर आपकी:-
पब्लिक रिलेशंस 
सेल प्रमोशन 
पर्सनल सेलिंग 
प्रोडक्ट सेलिंग 
के माध्यम से होती है जो आपको लोगों से मिलकर करनी होती है। 

1 comment: